Ticker

6/recent/ticker-posts

शहडोल में जुआ का सरगना और दुष्कर्म आरोपी रजूस लोधी गिरफ्तार

शहडोल - जिले के सोहागपुर थाना क्षेत्र में एक महिला के साथ दुष्कर्म की घटना के आरोपी रजूस लोधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी रजूस लोधी क्षेत्र में जुआ का सरगना भी है और उसके खिलाफ पहले से कई अपराधिक मामले दर्ज हैं।

पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि रजूस लोधी उसके घर आया था और उसने उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की। पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि आरोपी ने उसे धमकाया भी था। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करते हुए रजूस लोधी को गिरफ्तार कर लिया।


पुलिस ने बताया कि आरोपी रजूस लोधी ने पीड़िता के बेटे को नौकरी दिलाने का झांसा देकर उसके घर आना-जाना शुरू किया था। मौका पाकर उसने इस जघन्य अपराध को अंजाम दिया।

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद स्थानीय थाने में कई सफेदपोश नेताओं का जमावड़ा लग गया। सूत्रों के मुताबिक, इन नेताओं ने थाना प्रभारी पर आरोपी को छोड़ने का दबाव बनाया, लेकिन थाना प्रभारी ने किसी के दबाव में आने से इनकार करते हुए कानून के अनुसार कार्रवाई की।

पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 64/2M (दुष्कर्म), 351/3, 332 के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा।

महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर जीरो टॉलरेंस - यह घटना महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों के खिलाफ पुलिस की जीरो टॉलरेंस नीति को दर्शाती है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे किसी भी प्रकार के अपराध की जानकारी पुलिस को दें।

 इस घटना ने एक बार फिर महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करके एक अच्छा संदेश दिया है। उम्मीद है कि इस घटना के बाद महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों पर अंकुश लगेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ