Ticker

6/recent/ticker-posts

महिला चिकित्सक के साथ दुर्व्यवहार को लेकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और आदिवासी जन सैलाब का 48 घंटे का अल्टीमेटम

शहडोल - मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में महिला चिकित्सक के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आने के बाद गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और आदिवासी जन सैलाब ने प्रदेश सरकार को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। संगठनों का आरोप है कि जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ. जी.एस. परिहार महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ अत्याचार कर रहे हैं।

संगठनों ने आरोप लगाया है कि बीते सप्ताह महिला चिकित्सक सुश्री मुस्कान सोनी और श्रीमती पूजा दीवान ने सिविल सर्जन के प्रताड़ना, गंदी हरकत और मानसिक शोषण के विरुद्ध आवाज उठाई थी। लेकिन इसके बजाय, महिला चिकित्सक सुश्री मुस्कान सोनी को न्याय देने के बजाय, नियम विरुद्ध तरीके से सप्ताह भर के अंदर ही कलेक्टर के साथ मिलकर दूसरे जिले में तबादला कर दिया गया।

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और आदिवासी जन सैलाब का कहना है कि सिविल सर्जन के पदस्थापन से लेकर अब तक कई चिकित्सकों ने इनके तानाशाही से प्रताड़ित होकर नौकरी छोड़ दी है। संगठनों ने आरोप लगाया है कि सिविल सर्जन द्वारा जिला चिकित्सालय के तमाम मदों में भ्रष्टाचार किया जा रहा है।

संगठनों ने मांग की है कि 48 घंटे के अंदर सिविल सर्जन को जिला अस्पताल से हटाया जाए, महिला चिकित्सक सुश्री मुस्कान सोनी का तबादला निरस्त किया जाए और उच्च स्तरीय दल बनाकर अस्पताल में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार की न्यायिक जांच कराई जाए। साथ ही, सिविल सर्जन जी.एस. परिहार द्वारा जिला चिकित्सालय के तमाम मदों में किये गए भ्रष्टाचार की जांच सूक्ष्मता से कराई जाए।

संगठनों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे पूरे प्रदेश में उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ