Ticker

6/recent/ticker-posts

बिचारपुर कोल माईन में स्वच्छता पखवाड़ा-2024 का उत्सव

शहडोल - भारत सरकार एवं मध्य प्रदेश शासन द्वारा आयोजित स्वच्छता पखवाड़ा 2024 के तहत शहडोल जिले में उत्साहपूर्ण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। विशेष रूप से, बिचारपुर कोल माईन, अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड में आयोजित कार्यक्रमों ने स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

वहीं आज दिनांक 28 सितंबर, 2024 को बिचारपुर कोल माईन में आयोजित सफाई मित्र सम्मान समारोह में जिले के कलेक्टर डॉ. केदार सिंह, जिला पंचायत सीईओ सुश्री अंजली रमेश और अनुविभागीय अधिकारी सोहागपुर अरविंद शाह की उपस्थिति रही। इस अवसर पर सफाई मित्रों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया और "एक पेड़ माँ के नाम" थीम के तहत वृक्षारोपण किया गया। इसके साथ ही, खदान परिसर में स्वच्छता जागरूकता रैली का आयोजन भी किया गया।
स्वच्छता पखवाड़ा 2024 के दौरान बिचारपुर कोल माईन में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई हैं, जिनमें स्वच्छता शपथ, वृक्षारोपण अभियान, सफाई मित्रों को सुरक्षा उपकरणों का वितरण, प्रतियोगिताएं और जागरूकता कार्यक्रम शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि दिनांक 1 अक्टूबर, 2024 को ग्राम सिंदूरी स्थित विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों में भी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
मुख्य बिंदु:- बिचारपुर कोल माईन और अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड में स्वच्छता पखवाड़ा 2024 का उत्सवपूर्ण आयोजन हुआ जहां पर निम्न कार्यक्रम भी रखे गए - 

1.सफाई मित्रों को सम्मानित किया गया और वृक्षारोपण किया गया।

2.स्वच्छता जागरूकता रैलियों और प्रतियोगिताओं का आयोजन

3.स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में जागरूकता कार्यक्रम।

यह उल्लेखनीय है कि इन कार्यक्रमों में खदान में कार्यरत सभी कर्मचारियों और श्रमिकों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया है। स्वच्छता पखवाड़ा 2024 के माध्यम से शहडोल जिले में स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने का प्रयास किया जा रहा है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ